Not known Factual Statements About देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





देसी घी की कमाल की न्यूट्रीशन वेल्यू के कारण ही गर्भवती स्त्री के लिए यह एक अचूक रामबाण की तरह होता है। प्रेगनेंसी के दौरान दूध में एक चम्मच देसी घी डालकर पीने से प्रसव के दौरान समस्याएं कम होती हैं या फिर नहीं होती हैं। नानी-दादी का बताया हुआ यह नुस्खा यूं ही नहीं कारगर हुआ करता था। बल्कि इसके बे-हिसाब फायदे भी होते हैं।

* अमिश्रित घी पित्त की स्थिति में नहीं लिया जाना चाहिए, ख़ासतौर से जब पित्त अमा से जुड़ा हो.

यह अपने विशाल पौष्टिक स्वास्थ्य लाभों के साथ, उन लोगो के लिए फायदेमंद है, जो दैनिक रूप से सेक्स में लिप्त होना चाहते हैं.

* ज़्यादा घी अपच और दस्त का कारण बन सकता है

देसी गाय का घी न सिर्फ कैंसर को पैदा होने से रोकता है बल्कि इस बीमारी को फैलने से भी रोकने में सहायता करता है। 

घी एक अच्छा भोजन है. यह कम तनाव और आपके मूड को बढ़ावा देने में मदद करता है. जब एक कप गर्म दूध में मिलाया जाता है, तो यह नसों को शांत करने और आपको नींद की स्थिति में भेजने के लिए फायदेमंद माना जाता है, यही कारण है कि दूध और घी पीने का सबसे अच्छा समय है सोने से पहले है.

'सैयां सुपरस्टार' गाने पर शिद्दत से डांस कर रही थी दुल्हन, तभी दूल्हे ने किया कुछ ऐसा लोगों के उड़े तोते, बोले- गजब बेइज्जती भाई 

जानते हैं उम्र के पड़ाव में देसी घी कितनी मात्रा में लेना चाहिए, बता रही हैं डायटीशियन अनीता लांबा...

जी हां, देसी घी त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद website है. यदि आप चाहते हैं कि आपकी स्किन हेल्दी रहे तो यहां पढ़ें स्किन के लिए घी कितना और किस तरह से फायदेमंद साबित हो सकता है.

बचपन में मम्मी दाल और सब्जी पर ऊपर से एक चम्मच घी जब तक नहीं डालकर खाना परोसती थीं स्वाद नहीं आता था. देसी घी के तड़के की महक पूरे घर में रम जाती थी. आज भी घर में ऐसा ही होता है.

हर लेटेस्ट ट्रेंड की जानकारी के लिए सबस्क्राइब करें iDiva को

बढ़ती गर्मी में बच्चों के नाक से बह सकता है खून, राहत पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

‘ब्यूट्रिक एसिड’ की अच्छी मात्रा होने के कारण देसी घी हमारे लिए बहुत लाभकारी होता है। इसमें गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट की सूजन को रोकने और कम करने की क्षमता होती है।अल्सरेटिव कोलाइटिस वाले लोगों के सीधे इलाज और तुरंत आराम के लिए अपने सामान्य आहार के साथ देसी घी खाने की सलाह दी जाती है। देसी घी पाचन शक्ति को दुरुस्त रखने के साथ ही पाचन तंत्र को मजबूत भी करता है।

- बच्चे के दिमाग के विकास के लिए काफी अच्छा होता है.

Report this wiki page